Virat Birthday King Kohli 5 November: 34 के हुए किंग विराट कोहली जानिए कैसा रहा किंग बनने का सफर

Virat Birthday King Kohli 5 November: 34 के हुए किंग विराट कोहली जानिए कैसा रहा किंग बनने का सफर

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का मेरे इस नए आर्टिकल में दोस्तों इस आर्टिकल में आज हम लोग बात करने वाले हैं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बारे में जैसा कि आप सभी जानते हैं विराट कोहली भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं उसका जन्मदिन 5 नवंबर को हर वर्ष आता है।

भारत के पूर्व कप्तान और सबसे महान भारतीय बल्लेबाज में से एक विराट कोहली 5 नवंबर को 34 साल के हो गए हैं। इस बार वह अपना जन्मदिन सूत्रों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में मनाने जा रहे हैं जहां वह भारत के t20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा है।

दोस्तों अगर विराट कोहली की बात करें तो विराट कोहली भारतीय टीम में अच्छे बल्लेबाज के नाम से जाने जाते हैं या भारतीय क्रिकेट टीम में काफी अच्छी बल्लेबाजी कर बहुतों बार इंडिया का नाम विश्व स्तर पर रोशन करने का काम किया है।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली 5 नवंबर को 34 साल के हो गए हैं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज के नाम जाने जाने वाले विराट कोहली शनिवार को अपना 34 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं।

विराट कोहली का जन्म कब हुआ था?

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली 5 नवंबर को अपना जन्मदिन बनाने जा रहे हैं इस वर्ष विराट कोहली 34 वर्ष के हो गए हैं दोस्तों अगर इसका जन्म की बात करें तो यह 1988 में इस दुनिया में आए थे 5 नवंबर 1988 को विराट कोहली का जन्म हुआ था।

हालांकि विराट कोहली भले ही टीम इंडिया में अपनी कप्तानी में कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं दिला सके लेकिन अपनी बल्लेबाजी फील्डिंग और कभी कबार गेंदबाज की बदौलत टीम को अपना 100% देने से कभी पीछे नहीं हटते।

2014 में टेस्ट टीम की कप्तान मिलने के बाद उन्होंने टीम का विदेशों केसर जमीन पर लड़ने के साथ जिताना भी सिखाया विराट कोहली कप्तानी में टीम इंडिया ने कई बार उपलब्धियां हासिल की।

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया कई बार बड़ी उपलब्धियां हासिल की है विराट की कप्तानी में टीम इंडिया टेस्ट में नंबर वन टीम बनी आईसीसी वर्ल्ड कप चैंपियन में फाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीम को अपनी जमीन पर हराया।

2017 में वह भारतीय टीम के समित ओवर में कप्तान भी बने हालांकि यहां भी टीम की कप्तानी में ऐसी इन्वेस्ट में ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके लेकिन अपनी कप्तानी में कोहली ने टीम को कई ऐतिहासिक जीत दिलाई विराट कोहली ने एमएस धोनी के बाद भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान के रूप में t20 वर्ल्ड कप का तानी का कार्यकाल समाप्त किया।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top